video


गायत्री मंत्र #Gayatri_mantra #vaidik_rashtra गायत्री मंत्र में बुद्धि की कामना नहीं की है अपितु कहा गया है , हे! परमात्मा आप हमारी बुद्धि को श्रेष्ठ मार्ग पर ले चलें ।
बुद्ध की कामना
ओं यां मेधां देवगणाः पितरश्चोपासते । तया मामद्य मेधयाग्ने मेधाविनं कुरु स्वाहा ।।
~ इस मंत्र में बुद्धि मांगी गई है जिस प्रकार से देवता और पितर लोग बुद्धि की कामना करते थे, उपासना करते थे वैसे ही बुद्धि हमको आज अभी मिले, ऐसी प्रार्थना इस मंत्र में की गई है ।..
गायत्री मंत्र में तो कहा गया ;–है! परमात्मा हमारी बुद्धि श्रेष्ठ मार्ग की ओर चलें, अच्छे मार्ग की ओर चलें । गायत्री मंत्र का इसमें पद्य अनुवाद भी दिया गया है ।
आप सभी वेद – वैदिक शास्त्र से संबंधित धार्मिक- सामाजिक – राष्ट्रीय – आध्यात्मिक ज्ञान चर्चा को जानने – समझने के लिए #वैदिक_राष्ट्र यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें ।धन्यवाद । #vaidik_rashtra #वैदिक_राष्ट्र #वैदिक_राष्ट्र यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें । धन्यवाद

गायत्री मंत्र ,सावित्री मंत्र ,गुरु मंत्र और महामंत्र https://youtu.be/C6zjLTEmfhw

वैदिक विद्वान डॉ आचार्य वागीश शर्मा (मुंबई)

वेदों की रक्षा हम कैसे करें ? वेद हमारे लिए क्यों आवश्यक है ? वेदों का पढ़ने का अधिकार क्या स्त्रियों का भी है ? हिंदू समाज का उत्थान कैसे संभव है ?

हमारे वेदों की रक्षा हमारे विद्वानों के द्वारा कैसे की गई इत्यादि विषयों को समझने के लिए आप वैदिक प्रवचन को अवश्य सुने ।
वेदों से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए ,जीवन में सभी समस्याओं के समाधान के लिए वेदों के माध्यम से समाधान प्राप्त करें । #Vaidik_Rashtra YouTube channel avashya subscribe Karen
अपने विचार सुझाव अवश्य हमें देवें । धन्यवाद